वजन कम करने वाली मॉर्निंग ड्रिंक्स | Weight Loss Morning Drinks

 वजन घटाने के लिए रोजाना सुबह इन वेट लॉस ड्रिंक्स को पी सकते हैं जिससे, Belly Fat होने लगेगा कम


Fat Burning Drinks

 सुबह की शुरूआत सही खानपान से हो तो इसका असर शरीर पर भी  पड़ता है. आप वजन घटाने की कोशिश कर रहे हैं तो यहां बताए कुछ वेट लॉस ड्रिंक्स (Weight Loss Drinks) पी कर भी शुरू कर सकते हैं. इन मॉर्निंग ड्रिंक्स से शरीर से केलेरीस निकल जाते हैं, जिससे दिन भर का आपका  पाचन बेहतर रहता है, जिससे आपका मेटाबॉलिज्म अच्छा रहने में मदद मिलती है और साथ ही आपका वजन भी धीरे धीरे कम होने लगता है । तो  जानिए ये कौनसी ड्रिंक्स हैं जिन्हें सुबह के समय पीने पर पेट की चर्बी पिघलने में असर दिखता है और और साथ ही आपका वजन कम होने लगता है ।




वजन कम करने वाली मॉर्निंग ड्रिंक्स | Weight Loss Morning Drinks

 




नींबू और शहद 

वजन कम करने के लिए नींबू और शहद की चाय (Lemon Honey Tea) बनाकर पी सकते है. इस चाय को बनाने के लिए एक कप पानी गर्म करें और इसमें आधा नींबू निचोड़ें और साथ में डालें एक चम्मच शहद.और इसे ठंडा होने से पहले ही इसे चाय की तरह चुस्कियां लेते हुए भी पी सकते हैं या फिर एक गिलास भरकर हल्का गुनगुना पी लें. इस ड्रिंक को पीने पर शरीर से टॉक्सिंस निकल जाते हैं. जिससे आपका दिन भर पेट टिक रहता है, आपको पहले दिन ये पिने आपको अच्छा नहीं लगेगा लकिन जब आप इसको डेली पिने से आपको भी धीरे धीरे इसका स्वाद टिक लगने गागेगा ।

हल्दी की चाय 

बैली फैट (Belly Fat) कम करने के लिए हल्दी की भी चाय को भी डाइट का हिस्सा बनाया जा सकता है. और इसको बनाना भी आसान है, हल्दी की चाय बनाने के लिए एक चम्मच हल्दी में एक चम्मच शहद, दालचीनी और 2 कप पानी डालकर पका लें. इसमें थोड़ा अदरक पाउडर भी डाल सकते हैं. इस चाय को पकाएं और फिर हलका  गर्म चाय की तरह फुक फुक पिये,

अदरक की चाय 

सुबह के समय अक्सर लोगों को दूध की चाय पीने की आदत होती है, लेकिन दूध की चाय से बेहतर असर अदरक की चाय (Ginger Tea) शरीर पर काम करती है दूध की चाय तो पेट खराब करती ह और जिससे भूक कम लगता है . अदरक की चाय बनाने के लिए एक कप पानी में अदरक के टुकड़े काटकर डालें या पीस कर और पकाएं. इसे कप में छानें और हल्का सा हल्दी, शहद और नींबू का रस मिला लें. इस चाय को पीने पर पेट की दिक्कतें आमतौर से दूर रहती है. वहीं,  चार्बी को पिघलाने करने में भी यह ड्रिंक असरदार है. 

ग्रीन टी 




ग्रीन टी को भी मॉर्निंग वेट लॉस ड्रिंक्स में शामिल किया जा सकता है. ये ग्रीन टी को आप चाय के जगह पी सकते ह जिससे आपका चाय पिना कम होगा अर केलेरीश भी कम होगा जिससे आपका वजन जल्दी जल्दी कम होगा, ग्रीन टी (Green Tea) पीने पर शरीर को भरपूर मात्रा में पोषक तत्व मिलते हैं. यह एक डिटॉक्स ड्रिंक है जो शरीर को अंदरूनी रूप से साफ करती है और शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत बनाने में भी इससे आपका चाय पर कंट्रोल होगा, ये चाय ही एक ऐसा चीज है जो हमारा शरीर को भीगाड़ता है इस लिए ग्रीन टी मददगार  है. इसे रोजाना सुबह पिया जा सकता है. 


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
  • एक टिप्पणी भेजें

    0 टिप्पणियाँ
    * Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.